Chat GPT को टक्कर देने Meta ले आया Llama 2! फ्री मे कर सकते हैं इस्तेमाल

Chat GPT को टक्कर देने Meta ले आया Llama 2! फ्री मे कर सकते हैं इस्तेमाल

मेटा ने अभी चैटजीपीटी और गूगल बार्ड को टक्कर देने के लिए अपने स्वयं के प्रतिस्पर्धी की घोषणा की है । लेकिन यह लामा 2 को मुफ्त में लॉन्च करके अपनी कृत्रिम बुद्धिमत्ता आधारित प्रणाली को अलग कर रहा है।

मेटा लामा 2 व्यक्तिगत और व्यावसायिक उपयोग के लिए खुला है
इस सप्ताह की शुरुआत में, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की कि लामा 2 को माइक्रोसॉफ्ट के सहयोग से बनाया गया था। यह नवीनतम एआई भाषा मॉडल है, जो अनुसंधान और व्यावसायिक उपयोग के लिए निःशुल्क उपलब्ध है। अपने लामा 2 मॉडल के साथ, मेटा ऑनलाइन पेश किए जा रहे विभिन्न एआई-आधारित मॉडलों को टक्कर देगा और चैटजीपीटी के समान जेनरेटिव एआई टूल (छवियों, टेक्स्ट और अधिक के लिए) से भी लाभ उठाएगा।

Chat gpt vs Llama 2

लेकिन भीड़ से अलग दिखने के लिए, मेटा अपने कुछ प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अधिक सुलभ होने की योजना बना रहा है। लामा 2 अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले डेटा और कोड के मामले में अधिक पारदर्शी होगा, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह एआई सिस्टम द्वारा उठाए जाने वाले पूर्वाग्रह को कम करने में मदद कर सकता है।

जुकरबर्ग ने कहा कि “ओपन सोर्स नवाचार को बढ़ावा देता है क्योंकि यह कई अधिक डेवलपर्स को नई तकनीक के साथ निर्माण करने में सक्षम बनाता है। यह सुरक्षा और सुरक्षा में भी सुधार करता है क्योंकि जब सॉफ़्टवेयर खुला होता है, तो अधिक लोग संभावित समस्याओं की पहचान करने और उन्हें ठीक करने के लिए इसकी जांच कर सकते हैं। मेरा मानना ​​​​है कि यदि पारिस्थितिकी तंत्र अधिक खुला होता तो यह अधिक प्रगति को खोलता, यही कारण है कि हम लामा 2 की ओपन सोर्सिंग कर रहे हैं।

विशेष रूप से, अमेरिकी तकनीकी दिग्गज लामा 2 मॉडल के साथ ऑन-डिवाइस एआई लाने के लिए क्वालकॉम के साथ भी सहयोग कर रही है । एलएलएएमए लार्ज लैंग्वेज मॉडल मेटा एआई का संक्षिप्त रूप भी है और लोग सीधे या साझेदारी के माध्यम से नए एआई मॉडल डाउनलोड कर सकते हैं।

Realme C53: मात्र 10 हजार रुपये मे realme दे रहा 108MP का कैमरा और भी धांसू फीचर्स

Leave a comment