पूर्व ख़ुफ़िया अधिकारी का कहना है कि America के पास UFO और ‘गैर-मानव जीवविज्ञान’ हैं!

UFO

पूर्व अमेरिकी ख़ुफ़िया अधिकारी David Grusch ने शपथ लेते हुए और कांग्रेस को गवाही देते हुए अपने दावे को दोहराया कि देश में विदेशी शिल्प (UFO)और “गैर-मानवीय” जीवविज्ञान का कब्ज़ा है।

संयुक्त राज्य वायु सेना के पूर्व खुफिया अधिकारी डेविड ग्रुश ने पहले दावा किया था कि देश के पास विदेशी विमान हैं। ग्रुश ने बुधवार को शपथ के तहत अमेरिकी कांग्रेस को गवाही देते हुए यही दावे किए, साथ ही यह भी संकेत दिया कि देश के पास विदेशी शव हो सकते हैं।

UFO का दिखना

The Guardian के अनुसार, Grusch का दावा है कि देश की सरकार ने एक “बहु-दशक” कार्यक्रम चलाया, जहां उसने दुर्घटनाग्रस्त अज्ञात उड़ान वस्तुओं (UFO) को एकत्र किया और रिवर्स-इंजीनियरिंग करने का प्रयास किया । उन्होंने हाल तक रक्षा विभाग के भीतर अस्पष्टीकृत विसंगतिपूर्ण घटनाओं (यूएपी, यूएफओ के लिए एक आधिकारिक अमेरिकी सरकार शब्द) के विश्लेषण का नेतृत्व किया।

वह यह भी दावा करता है कि उसे गुप्त सरकारी UFO कार्यक्रमों तक पहुंच से वंचित कर दिया गया है और वह यूएफओ जानकारी छुपाने के सरकारी प्रयासों के दौरान “उन लोगों को नुकसान पहुंचाए या घायल हुए” के बारे में जानता है।

Pentgon (रक्षा विभाग) ने एक बयान में ग्रुश के दावों का खंडन किया है। AP के अनुसार, प्रवक्ता Sue Guffogg ने कहा कि जांचकर्ताओं को “दावों को पुष्ट करने के लिए कोई सत्यापन योग्य जानकारी नहीं मिली है कि अलौकिक सामग्रियों के कब्जे या रिवर्स-इंजीनियरिंग के संबंध में कोई भी कार्यक्रम अतीत में मौजूद था या वर्तमान में मौजूद है” ।

और पढ़ें-Jaunty EV Scooter ruling EV section with its 100km range on a single charge

जब अमेरिकी कांग्रेस सदस्य नैन्सी मेस ने ग्रुश से पूछा कि क्या किसी alien craft UFO के पायलट के शव बरामद हुए हैं, तो ग्रुश ने कहा, “जैसा कि मैंने पहले ही सार्वजनिक रूप से कहा है, बायोलॉजिक्स इनमें से कुछ बरामदगी के साथ आया था। मेस ने आगे जांच करते हुए पूछा कि क्या जीवविज्ञान मानव थे या गैर-मानवीय। ग्रुश ने उत्तर दिया, “गैर-मानवीय, और यह उस कार्यक्रम के प्रत्यक्ष ज्ञान वाले लोगों का मूल्यांकन था जिनसे मैंने बात की थी।”

Leave a comment