Mahindra Bolero Electric आ रही है बाकी electric SUV ka धुआं निकालने, Mahindra ने launch confirm किया

Mahindra Bolero Electric: पिछले साल, महिंद्रा ने एसयूवी की अपनी आगामी born-e;lectric रेंज का अनावरण किया था। इसमें XUV.e8, XUV.e9, BE.05, BE.07 और BE.09 शामिल हैं। आने वाले वर्षों में, महिंद्रा इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में चुनने के लिए बहुत अधिक विकल्प होंगे। दक्षिण अफ्रीका में चल रहे वैश्विक कार्यक्रम में, महिंद्रा ने पुष्टि की है कि वह अपनी सभी मौजूदा आईसीई एसयूवी का विद्युतीकरण करेगी। अच्छी बात यह है कि मौजूदा आईसीई एसयूवी का विद्युतीकरण सामान्य रेट्रोफिट परियोजना नहीं होगी।

सभी विद्युतीकृत आईसीई एसयूवी कंपनी के नए आईएनजीएलओ प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगी। बेशक, संबंधित शारीरिक शैलियों को समायोजित करने के लिए कुछ बदलावों की आवश्यकता होगी। इन एसयूवी के सिग्नेचर फीचर्स को छोड़कर चेसिस समेत बाकी सब कुछ नया होगा। विद्युतीकृत आईसीई एसयूवी को ‘डॉट ई’ प्रत्यय के रूप में नए नाम भी मिलेंगे।
आगामी Thar.e, Scorpio.e और Bolero.e के लिए, पावरट्रेन विकल्प single या dual-motor setup हो सकते हैं। इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन वोक्सवैगन और वैलेओ से लिए जाएंगे। जैसा कि दक्षिण अफ्रीका में चल रहे वैश्विक सम्मेलन में पता चला है, कुल तीन पावरट्रेन विकल्प होंगे।

Mahindra Bolero Electric

Mahindra Bolero Electric

VW से प्राप्त फ्रंट मोटर सेटअप में पावर और टॉर्क आउटपुट 110 पीएस और 135 एनएम होगा। VW के रियर मोटर सेटअप में पावर और टॉर्क 285 PS और 535 Nm होगा। वैलियो द्वारा प्रदान किए गए रियर मोटर सेटअप में, संख्या 231 पीएस और 380 एनएम होगी। उपयोगकर्ताओं के पास इन सभी विद्युतीकृत एसयूवी के लिए पावरट्रेन विकल्प चुनने का विकल्प होगा।


कीमतें विभिन्न कारकों के आधार पर अलग-अलग होंगी, जिनमें से एक बैटरी पैक का प्रकार और क्षमता होगी। हालाँकि, ऐसे विवरण अभी तक सामने नहीं आए हैं। इन विद्युतीकृत ICE SUV की रेंज और लॉन्च समयसीमा जैसे प्रमुख पहलू भी ज्ञात नहीं हैं। हालाँकि, संभावना है कि महिंद्रा का अगला इलेक्ट्रिक लॉन्च XUV.e8 होगा। यह मूलतः XUV700 का इलेक्ट्रिक संस्करण है । इसे हाल के महीनों में सड़क परीक्षणों पर देखा गया है।

Mahindra Bolero Electric off-roading

Mahindra Bolero elctric को नया लुक दिया गया है


कोर सिल्हूट और सिग्नेचर फीचर्स को बरकरार रखते हुए, महिंद्रा की विद्युतीकृत आईसीई एसयूवी में एक ताज़ा लुक और अनुभव होगा। चल रहे कार्यक्रम में अनावरण की गई थार इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ यह दृष्टिकोण स्पष्ट रूप से स्पष्ट है । अधिक भविष्यवादी रूप और अनुभव प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। यह आईसीई समकक्षों की तुलना में एक विशिष्ट ब्रांड पहचान बनाने के लिए भी काम करेगा।

Mahindra Bolero electric में मिलेगा आधुनिक sound system
Harman और dolby laboratories के साथ साझेदारी, dolby Atmos Audio तकनीक का एकीकरण संवेदी यात्रा को और उन्नत करता है। ब्रांड एंथम, “ले छलांग”, स्थिरता और नवीनता के प्रति महिंद्रा की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह सोनिक उद्यम न केवल एक विशिष्ट श्रवण आयाम जोड़ता है, बल्कि ब्रांड की भारतीय जड़ों को उसकी वैश्विक आकांक्षाओं के साथ जोड़ता है, जो एक हरित भविष्य की तलाश में परंपरा और आधुनिकता का एक अनूठा मिश्रण पेश करता है।


महिंद्रा की विद्युतीकृत ICE SUV भी एक नए लोगो का उपयोग करेगी। लेकिन मौजूदा XUV400 के लिए , कॉपर फिनिश में ट्विन-पीक्स लोगो को आगे बढ़ाया जाएगा। यह संभव है कि महिंद्रा XUV400 के लिए नया लोगो पेश कर सकती है जब इसे भी INGLO प्लेटफॉर्म पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा। इस बीच, महिंद्रा ICE SUVs की बिक्री जारी रखेगी। ये महिंद्रा की विद्युतीकरण रणनीति और रोडमैप के अनुसार उपलब्ध होंगे। महिंद्रा की 2027 तक 25% इलेक्ट्रिक एसयूवी बिक्री हासिल करने की योजना है।


Mahindra Electric automobile, संगीत उस्ताद AR Rahman के सहयोग से, अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की आगामी श्रृंखला के लिए एक अभिनव ध्वनि पहचान पेश करता है। ड्राइव ध्वनि और अनुभव मोड सहित 75 से अधिक सावधानीपूर्वक डिज़ाइन की गई ध्वनियों के साथ तैयार किए गए इस सहयोग का उद्देश्य इलेक्ट्रिक एसयूवी के श्रवण अनुभव को बढ़ाना है।

और पढ़े – Kia Seltos: Luxury और Affordability का एक उत्तम मिश्रण सिर्फ 11लाख रुपए में।

Leave a comment